गौशाला में जहरीले चारे के खाने से 55 पशुओं की मौत

0
53

मुरादाबाद । अमरोहा की एक गोशाला में जहरीला चारा खाने से गुरुवार को कुछ ही घंटों में 55 से अधिक गोवंशीय पशुओं की मौत हो गई। 50 से ज्यादा पशुओं की हालत गंभीर है। घटना पर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने अपर मुख्य सचिव पशुधन, निदेशक पशुधन और मुरादाबाद के मण्डलायुक्त को घटना की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। इसके साथ ही पशुधन मंत्री से तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थिति का निरीक्षण करने की अपेक्षा की है। मुख्यमंत्री ने बीमार गायों की चिकित्सा के समुचित प्रबन्ध का भी निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
हसनपुर तहसील के विकास खंड गंगेश्वरी के गांव सांथलपुर की वृहद गोशाला में कुल 188 पशु थे। बुधवार को मूल रूप से सहारनपुर निवासी ताहिर से हरा चारा खरीदा गया था। गुरुवार सुबह गोशाला के कर्मचारियों ने हरा चारा काटकर पशुओं को डाल दिया। कुछ देर बाद ही पशुओं की हालत बिगड़नी शुरू हो गई। देर शाम तक 55 से अधिक पशुओं की मौत हो चुकी थी जबकि, गंभीर रूप से बीमार पशुओं की संख्या 50 से अधिक बताई जा रही है।
खबर लगते ही अफसरों में हड़कंप मच गया। डीएम बीके त्रिपाठी, डीआईजी शलभ माथुर समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। डीएम ने पंचायत सचिव अनस को निलंबित कर दिया है। उनके निर्देश पर गोशाला में चारे की आपूर्ति करने वाले के खिलाफ आदमपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here