मुहर्रम पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बैठक

0
131

मुजफ्फरनगर । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुजफ्फरनगर की अध्यक्षता में थाना कोतवाली नगर पर आगामी मोहर्रम के दृष्टिगत शांति समिति की बैठक का किया गया आयोजन, धर्मगुरुओं, जनप्रतिनिधियों एवं संभ्रांत व्यक्तियों से परंपरागत रूप से मोहर्रम मनाने की अपील की गयी तथा कर्बला स्थान का स्थलीय निरीक्षण किया गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल की अध्यक्षता में थाना कोतवाली नगर पर धर्मगुरूओं व जनपद के संभ्रांत व्यक्तियों के साथ मोहर्रम के दृष्टिगत शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित सभी समुदाय के धर्मगुरूओं व संभ्रांत नागरिकों से सुझाव लेते हुए अपील की गयी कि मोहर्रम के पावन पर्व को शांति पूर्वक मनाया जाए तथा धार्मिक सद्भावना बनी रहे। इस दौरान अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) श्री नरेन्द्र बहादुर सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर, थाना प्रभारी कोतवाली नगर आदि उपस्थित रहे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उपस्थित सभी धर्मगुरुओं व संभ्रांत नागरिकों से अपील की गयी कि किसी प्रकार के शस्त्र का प्रदर्शन न किया जाए , कोई नया ताजिया नई जगह न रखा जाए पुराने इमामबाड़े से जो पहले की भांति ताजिया उठते चले आए हैं वही्ं उठें, तय रूट से ही ताजिया निकालें, जिस रास्ते से परंपरागत रूप से जुलूस निकाले जाते हैं उसी रास्ते से जुलूस निकाले जाए, सद्भाव और सामाजिक समरसता बनाये रखें तथा त्योहार को आपसी भाईचारा और सहयोग से मनाएं । अपर जिलाधिकारी महोदय द्वारा आगामी पर्व को लेकर साफ सफाई और बिजली व्यवस्था को लेकर सभी धर्मगुरुओं को आश्वस्त किया गया ।
इसके उपरान्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी द्वारा थानाक्षेत्र कोतवाली नगर में कर्बला स्थान की जानकारी लेते हुए स्थलीय निरीक्षण किया गया तथा ताजिया के दौरान मार्ग पर साफ सफाई व सड़क मार्ग पर जाम की स्थिति न रहे इसके लिए सम्बन्धित को निर्देशित किया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here