खबर एक नजर यूपी

0
78

➡️लखनऊ- मॉर्निंग वॉक पर निकले युवक का अपहरण,सफेद रंग से कार सवारों ने युवक का किया अपहरण ,लूटपाट के बाद चलती कार से किसान पथ पर फेंका,बदमाशों ने बलराम सिंह को कार में की पिटाई,मोबाइल,डेबिट कार्ड और नगदी लेकर हुए फरार,चिनहट थाने में कार सवार 6 अज्ञात पर केस दर्ज.

➡️लखनऊ- हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की पत्नी को धमकी,पूर्व में कमलेश तिवारी के घर में घुसकर हुई थी हत्या,पत्नी को उर्दू में लिखा हुआ धमकी भरा पत्र मिला,पत्र मिलते ही कमलेश तिवारी के पत्नी की सुरक्षा बढ़ी,उर्दू में लिखे पत्र के माध्यम से दी गई है धमकी.

➡️प्रयागराज- अवैध रूप से हिरासत में लिए जाने पर मुआवजे की मांग,युवती ने सरकार से मांगा 10 लाख रुपए का मुआवजा,गाजियाबाद पुलिस ने युवती को अवैध हिरासत में रखा,मुआवजे की मांग को लेकर इलाहाबाद HC में याचिका दाखिल,हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने युवती की याचिका को किया खारिज,मामले में हाईकोर्ट ने कहा, याचिका पोषणीय नहीं है,याची अगर चाहे तो वह सक्षम फोरम में जा सकती है.

➡️देहरादून- भूस्खलन से सड़कों के बंद होने का सिलसिला जारी,प्रदेश में बारिश और भूस्खलन से 83 सड़कें बंद,सिरोबगड़ भूस्खलन विभाग के लिए बना चिंता का विषय,40 घण्टे बाद भी नहीं खुल पाया बदरीनाथ हाईवे,9 राज्य हाइवे, 10 मुख्य जिला मार्ग, चार अन्य मार्ग बंद,प्रदेश में भूस्खलन से 40 ग्रामीण सड़कें बंद हुईं,PWD ने सड़कों को खोलने के लिए 289 जेसीबी लगाई.

➡️प्रयागराज- 7 साल तक की सजा वाले आरोप मामले पर निर्देश,इलाहाबाद HC ने गाइडलाइंस पालन का दिया निर्देश ,SC की गाइडलाइंस पालन करने का दिया आदेश,सीआरपीसी की धारा 41- A को लेकर आदेश,लालता प्रसाद की गिरफ्तारी पर रोक की मांग,मांग याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया आदेश,17 जून 2022 को मोहम्मदाबाद थाने में दर्ज हुई थी FIR.

➡️चमोली- उत्तराखंड के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश,बारिश के चलते चमोली में बद्रीनाथ हाईवे बाधित,चमोली में देर रात से हुई बारिश के चलते बाधित,बद्रीनाथ हाईवे लामबगड़ खचड़ा लाने के पास बंद,यात्रियों को पांडुकेश्वर में रोका गया,मलबा हटाने का काम किया जा रहा,बदरीनाथ हाईवे के दोनों ओर लगा लम्बा जाम,सभी यात्रियों को पांडुकेश्वर में रोका गया है.

➡️सम्भल- बेहोश मिली किशोरी की इलाज के दौरान मौत,परिजनों ने पड़ोसी युवक पर लगाया आरोप,किशोरी को जहर देकर हत्या करने का आरोप,घर से बाहर बेहोशी की हालत में मिली थी युवती,परिजनों की तहरीर पर युवक के खिलाफ केस दर्ज,शव पोस्टमार्टम को भेजा जांच में जुटी पुलिस,थाना कुड़फतेहगड़ क्षेत्र का मामला.

➡️लखीमपुर- मैलानी नगर पंचायत में जमकर भ्रष्टाचार,रकम हड़पने को नाले का दोबारा निर्माण का आरोप,20 लाख की लागत से निर्माण कराया जा रहा,मामले की शिकायत सभासदों ने सीएम पोर्टल पर की,ईओ चेयरपर्सन जेई की मिलीभगत से भ्रष्टाचार,नियमों को ताक पर रख हो रहा भ्रष्टाचार.

➡️रुद्रप्रयाग- 7 दिवसीय स्पीयर डेड टीम प्रशिक्षण शिविर का समापन,नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित प्रशिक्षण का समापन,जिलों से 50 से अधिक युवक युवतियों ने भाग लिया,गंगा की अविरलता के लिए युवाओं को जागरूक किया गया,गंगा, स्वच्छता विषय पर प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं.

➡️अलीगढ़- ग्रामीणों ने सरकारी प्राथमिक विद्यालय में डाला ताला,स्कूल का टीचर स्टाफ और सभी छात्र खड़े हुए बाहर,स्कूल स्टाफ की अनियमितताओं से परेशान हैं ग्रामीण,टीचर स्टाफ के देरी से आने पर किया हंगामा,विजयगढ़ के गोकुलपुर ब्लॉक धनीपुर का मामला.

➡️ललितपुर- चोरों ने कीमत सोने चांदी के आभूषण चोरी किया,घर स्वामी सोते रहे चोरों ने किए हाथ साफ,आवासों के बाहर की कुंडी लगाकर फरार हुए चोर,सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल का किया निरीक्षण,सदर कोतवाली क्षेत्र ख़िरकापुरा कॉलोनी का मामला.

➡️रुद्रप्रयाग- तीसरे दिन भी जिले में बारिश का कहर जारी,बद्रीनाथ हाईवे सिरोबागड में लगातार हो रही बारिश,बड़े वाहनों के लिए अभी तक नहीं खुल पाया मार्ग,बारिश के चलते चारधाम यात्रा की रफ्तार कम,नदियों के किनारे लोगों को प्रशासन ने किया अलर्ट.

➡️एटा- जमीन विवाद में 2 पक्षों के बीच मारपीट मामला,झगड़े में घायल व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत,व्यक्ति की 5 दिन बाद मौत होने पर बढ़ा विवाद,शव सड़क पर रखकर अवागढ़-जलेसर मार्ग किया जाम,जलेसर के पुनहरा में 5 दिन पूर्व हुआ था विवाद.

➡️गाजियाबाद- आरोपी का मुंह काला कर मोहल्ले में घुमाया,बच्ची को अश्लील वीडियो दिखा कर रहा था छेड़छाड़,बच्ची की तलाश में पहुंचे परिजनों ने शख्स को पकड़ा,आरोपी का मुंह काला करने का वीडियो हुआ वायरल,मोदीनगर थाना क्षेत्र की घटना.

➡️ग्रेटर नोएडा- सोसायटी के फ्लैट में विदेशी नागरिकों की पार्टी,छापेमारी में 4 नाइजीरियन युवक, 4 महिलाएं अरेस्ट,शराब, बियर कैन, मादक पाउडर बरामद,अवैध रूप से चल रही थी शराब, ड्रग्स पार्टी,दादरी पुलिस ने की गिरफ्तारी और बरामदगी.

➡️हापुड़- अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट का मामला,फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा,फैक्ट्री में विस्फोटक सामग्री से तैयार हो थे पटाखे,फैक्ट्री में करीब 10 क्विंटल बारूद था मौजूद,धौलाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी का मामला.

➡️हापुड़- नाबालिक का अपहरण कर दुष्कर्म का मामला,कोर्ट ने आरोपी को 10 वर्ष की सजा सुनाई,कोर्ट ने 35 हजार रुपए का आर्थिक दंड लगाया,आरोपी ने नाबालिक को अगवा कर किया था दुष्कर्म,हापुड़ के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र का मामला.

➡️यमुनोत्री- यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर किसाला के पास मार्ग बाधित,चट्टान दरकने के चलते किसाला के पास रास्ता बंद हुआ,यमुनोत्री धाम जाने व आने वाले तीर्थयात्री दोनों ओर फंसे,NH बड़कोट के कर्मचारी मौके पर हाईवे खोलने में जुट गए.

➡️सोनभद्र- धारदार हथियार से हमले में युवक की मौत,सड़क पर कब्ज़ा विवाद बताया जा रहा कारण,घटना की जानकारी पर पहुंचे सदर सीओ,शव को पोस्मार्टम के लिए भेजा जिला अस्पताल,रॉबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के सेहुआ गांव की घटना.

➡️संभल- करंट लगने से पंचायत सहायक की मौत,समरसेबल का तार जोड़ते समय हुआ मौत,विद्युत लाइन से जोड़ रहा था पंचायत सहायक,बिना पुलिस कार्रवाई के किया अंतिम संस्कार,हयातनगर क्षेत्र के गांव बेनीपुर चक मामला.

➡️आगरा- मछली पकड़ रहे लोग पुलिस देखकर भागे,पुलिस ने किया पीछा तो 2 युवक खाई में गिरे,दोनों युवकों को कराया गया सीएचसी में भर्ती,फिरोजाबाद जिले के रहने वाले हैं दोनों युवक,बाह के बटेश्वर यमुना घाट का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा- छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला को पीटा,महिला को पीट-पीटकर किया अधमरा,पिटाई से महिला के पैर में आया फ्रैक्चर,अपने जेठ पर महिला ने लगाया आरोप,दनकौर कोतवाली के मंडी श्याम की घटना.

➡️देहरादून- बीज और पौधे खरीद का होगा तकनीकी ऑडिट,उद्यान विभाग में बीज और पौधे खरीद का ऑडिट,हल्दी अदरक,कीवी पौधे की खरीद में मिली थी गड़बड़ी,विभागीय निदेशक ने तकनीकी ऑडिट कराने के दिए निर्देश.

➡️बरेली- हेडमास्टर पर लगे अश्लीलता के आरोप,घटना का महिला शिक्षक ने बनाया वीडियो,वीडियो बनाने पर पत्थर से किया हमला,मामले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल,फरीदपुर के सैदपुर प्राइमरी स्कूल की घटना.

➡️लखीमपुर- आंतकी बाघिन को पकड़े जाने का मामला,ग्रामीणों की जान लेने वाली बाघिन को उम्रकैद की सज़ा,बाघिन को अब लखनऊ चिड़ियाघर के रखा जाएगा,गलत पकड़े गए बाघ को दुधवा में छोड़े जाने का फैसला.

➡️बरेली- दबंगों ने ग्रामीण को पेड़ से बांध कर पीटा,ग्रामीण की आंखों में डाली शराब,ग्रामीण ने मंदिर में शराब पीने से रोका था,तहरीर पर 4 आरोपियों पर मामला दर्ज,सिरौली के सुकटिया पट्टी गांव का मामला.

➡️बिजनौर- सिंगल यूज पॉलीथीन के प्रतिबंध को लेकर हुई शपथ,एडीएम और पालिका अध्यक्ष ने दिलाई शपथ,जिला प्रशासन प्लास्टिक पर पूरा अंकुश लगाने को तैयार,नेहरू स्पोर्ट्स स्टेडियम में दिलाई शपथ.

➡️रायबरेली- रायबरेली जिले में चोरों का आतंक लगातार जारी,घर के बरामदे में खड़ी साइकिल को चोर ने किया पार,चोर की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद,शहर कोतवाली के रफीनगर मोहल्ले की घटना.

➡️आगरा- पर्यटन स्थल 11 सीढ़ी पर तलवार का प्रदर्शन,बर्थडे मना रहे हिन्दूवादी नेता ने तलवार से काटा केक,संरक्षित स्मारक में सुरक्षा के दावे हुए फेल,वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल.

➡️देहरादून- कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट,जीनोम सीक्वेंसिंग करने के साथ ही जांचे बढ़ाने के निर्देश,स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों को गाइडलाइन जारी की.

➡️गोरखपुर- दीवार फांदकर घर में चोरी की वारदात,3 लाख की नगदी,लाखों के जेवर ले गए चोर,घर से 200 मीटर दूरी पर टूटे मिले बॉक्स,झंगहा क्षेत्र के मंगलपुर का मामला.

➡️संभल- तेज रफ्तार ट्रक ने बच्चे को कुचला,हादसे में मासूम की मौके पर ही मौत,मासूम की मौत से परिजनों में मचा हड़कंप,गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के कस्बा का मामला.

➡️बिजनौर- तेज रफ़्तार चलती मैजिक से गिरा युवक,सड़क पर गिरने से युवक ने तोड़ा दम,पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम,हीमपुर दीपा के रावटी भट्टे रोड का मामला.

➡️लखीमपुर- भ्रष्ट प्रभारी एडीओ का तबादला किया गया,शिकायत के बाद गैर जनपद किया गया तबादला,बांकेगंज के एडीओ इंद्रजीत को बस्ती भेजा गया.

➡️अल्मोड़ा- नगर में बढ़ते अतिक्रमण को लेकर सख्ती,90 प्रतिशत अस्थायी अतिक्रमण हटाया गया,स्थायी अतिक्रमण करने वालों को नोटिस जारी.

➡️जौनपुर- स्वास्थ्य केंद्र पट्टिनरेंद्र पर लटक रहा ताला,स्वास्थ्य केंद्र के आसपास शराबियों का अड्डा,खुटहन के पट्टिनरेंद्र स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡️संभल- करंट लगने से पंचायत सहायक की मौत,घायल को परिजनों ने अस्पताल में दिखाया,संभल कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️दिल्ली- शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने की कार्रवाई,CM एकनाथ शिंदे को शिवसेना से बाहर निकाला,पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कार्रवाई.

➡️दिल्ली- दिल्ली में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग,दिल्ली से जबलपुर जा रहा था विमान,धुंआ देखने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग,इमरजेंसी लैंडिंग के बाद सभी यात्री सुरक्षित

➡️दिल्ली- बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से होगी शुरू,सुबह 10 बजे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे शुभारंभ,आज और कल बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की है बैठक,पीएम मोदी सहित BJP शासित राज्यों के सीएम रहेंगे,मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री,राष्ट्रीय स्तर के नेता रहेंगे मौजूद,हैदराबाद में हो रही बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक.
————————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here