आई लव पार्क में किया योग

0
38

हरिद्वार । नेहरू युवा केंद्र हरिद्वार जिला युवा अधिकारी हिमांशु राठौर नमामि गंगे परियोजना अधिकारी सत्यदेव आर्य के मार्गदर्शन में आई लव पार्क गंगा घाट रुड़की में रॉयल युथ क्लब के युवक युवतियों के द्वारा योग दिवस मनाया गया।
रॉयल युथ क्लब की अध्यक्ष प्रियंका रानी ने योग दिवस के अवसर पर कहा कि योग करने की परम्परा भारत में पौराणिक काल से चली आ रही है| योग एक प्रकार की ऐसी ऊर्जा है जिसको अपनाने से आप पूरी उम्र सेहतमंद और बीमारियों से बचे रहते है| योग करने से हमारा शरीर तंदरुस्त रहता है|
वहीं रॉयल युथ क्लब की उपाध्यक्ष अंजलि रानी ने कहा कि योग शरीर और मस्तिष्क को एक साथ सन्तुलित करके प्रकृति से जुड़ने का सबसे सुरक्षित माध्यम है।
यह शरीर और मस्तिष्क को ध्यान से जोड़ता है और जिसके माध्यम से शरीर को आराम मिलता है। यह शरीर और मस्तिष्क के ऊपर नियंत्रण रखने के साथ ही तनाव और चिन्ता को कम करके शरीर और मस्तिष्क के अच्छे स्वास्थ्य को प्राप्त करने में मदद करता है।
सामाजिक कार्यकर्ता मूलचंद ने कहा कि योग के माध्यम से एक व्यक्ति दूसरों के द्वारा दी जाने वाली समस्याओं और तनावों को गायब कर सकता है। यह शरीर, मस्तिष्क और प्रकृति के बीच में आसानी से संपर्क स्थापित कराता है।
इस अवसर पर अंजलि रानी, प्रियंका रानी, अनु, कोमल रानी, आराधना, सोनिया, स्नेहा, कोमल देवी, खुशी, भारती, मुनमुन, आर्यन, वंश, अंजू, खुशी, कार्तिक, सुशांत, कीर्तिका, दीपक, नवीन, लक्ष्मी, जिया, सत्यम,कनिका, मनीषा, सिया, शिवानी, ,खुशबू,आदि ने योग शिविर में भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here