जडौदा इंगट फैक्टरी में भारी कर चोरी पकडी

0
161

मुजफ्फरनगर। जडौदा की इंगट फैक्टरी पर छापे में भारी कर चोरी पकडने का दावा करते हुए वाणिज्य कर विभाग की एसआईबी टीम ने तत्काल पचास लाख का जुर्माना लगाने के साथ करीब 75 मीट्रिक टन इंगट कब्जे में ली है।
जडौदा की फैक्टरी पर छापेमारी के बाद मालिक को कर चोरी के 50 लाख तत्काल जमा करने के लिए कहा गया है। मौके पर बिना कागज के उतरके स्क्रैप को ट्रक सहित कब्जे में लेकर मंसूरपुर पुलिस को सौंप दिया है। डिप्टी कमिश्नर एसआईबी एलएस शरण ने बताया कि मेरठ रोड पर जड़ौदा गांव में एमएसए स्टील एंड एलायड प्राइवेट लिमिटेड इंगट बनाने का काम करती है। फैक्टरी में छापे के दौरान विभाग ने बड़ी कर चोरी पकड़ी है। जिले में पहली बार तीन ट्रक इंगट जिसमें 75 मीट्रिक टन माल था, जिसे विभाग ने अपने कब्जे में कर लिया। इस माल को एक अन्य फैक्टरी में लिखा पढ़ी करके रखा गया है।
उन्होंने यह भी बताया कि मौके से कच्चा माल उतारता एक ट्रक पकड़ा गया। इस ट्रक पर स्क्रैप के कागज नहीं थे। इसे विभाग ने मंसूरपुर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। एलएस शरण ने बताया कि कर चोरी करोड़ों में पकड़ी गई है। फैक्टरी मालिक को कर चोरी के 50 लाख तत्काल जमा करने के लिए कहा गया है। कार्रवाई के दौरान एडिशनल कमिश्नर सहारनपुर एसपी सिंह, रामबाबू गौड़, राम प्रकाश पांडे, ज्वाइंट कमिश्नर शरद शुक्ला के नेतृत्व में चार टीमें रहीं। डिप्टी कमिश्नर बिजेंद्र सिंह, प्रवेश तोमर, कमला प्रसाद वर्मा, अख्तर हुसैन, मनोज कुमार, ज्वाइंट कमिश्नर राकेश कुमार, असिस्टेंट कमिश्नर रवि पंवार, महेश पाठक, महेश्वर आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here