खबर एक नजर यूपी

0
23

➡लखनऊ- नाले में युवक का शव मिलने का मामला,पुलिस ने हत्याकांड मामले का किया खुलासा,शाहिद मिर्ज़ा नाम के युवक की निर्मम हत्या,पुलिस ने 2 युवकों को हिरासत में लिया,पड़ोस में रहने वाले युवक से हुई थी कहासुनी,थाना चौक के फूलमंडी क्षेत्र का मामला.

➡लखनऊ- आजमगढ़ में चुनाव प्रचार करेंगे आजम खान,सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के लिए प्रचार करेंगे,आज गोपालगंज और मुबारकपुर में जनसभा करेंगे,11.40 बजे गोपालपुर के नसीरपुर में जनसभा करेंगे,12.40 बजे मुबारकपुर इलाके में जनसभा करेंगे.

➡प्रयागराज- जुमे की नमाज के बाद हिंसा का मामला,मामले में 5 आरोपियों के खिलाफ NBW जारी,AIMIM जिलाध्यक्ष शाह आलम के खिलाफ NBW जारी,पार्षद अजल खान,जीशान रहमानी के खिलाफ NBW जारी,उमर खालिद और आशीष मित्तल के खिलाफ NBW जारी,70 नामजद और 5 हजार अज्ञात पर दर्ज हुआ है केस,97 आरोपियों को अब तक भेजा जा चुका है जेल,10 जून को नमाज के बाद अटाला में हुई थी हिंसा.

➡कानपुर- जुमें की नमाज के बाद कानपुर दंगे का मामला,कानपुर दंगे से पहले की गई थी महापंचायत,महापंचायत में दंगे की भूमिका बनाई गई थी,1 जून को चमनगंज की एक इमारत में महापंचायत,मास्टरमाइंड ने दंगाइयों के साथ की थी महापंचायत,मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी,मोहमद सूफियान,राहिल,जावेद अहमद ने रिमांड में प्लानिंग बताई,पेट्रोल,एसिड बम,ईंट पत्थर का इस्तेमाल करना कबूला.

➡बागपत- सीएम योगी से मिले बागपत सांसद और सांसद प्रतिनिधि,मेडिकल कॉलेज को लेकर सांसद ने सीएम को सौपीं चिट्टी,अधिकारी कॉलेज के निर्माण में नहीं ले रहे हैं रूचि-सांसद,सीएम से मेडिकल कॉलेज का जल्द निर्माण कराने की मांग,2017 में बागपत में मेडिकल कॉलेज की गई थी मांग,सीएम योगी ने जल्द कॉलेज के निर्माण का दिया आश्वासन.

➡मैनपुरी- पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह का मैनपुरी दौरा,सुबह 10.15 बजे चॉदेश्वर मंदिर में करेंगे दर्शन पूजन,नागरिकों से मुलाकात करेंगे मंत्री जयवीर सिंह,सुबह 11 बजे सामूहिक विवाह समारोह में होंगे शामिल,सुबह 11.45 बजे करहल रोड पर जनसमस्याएं सुनेंगे,शाम 5 बजे रेस्टोरेंट का उद्घाटन करेंगे मंत्री जयवीर सिंह.

➡हापुड़- अग्निपथ योजना के विरोध का मैसेज हुआ वायरल,टोल प्लाजा को घेरने का मैसेज तेजी से वायरल,मैसेज को लेकर टोल प्लाजा पर भारी पुलिस बल तैनात, N H-9 के छिजारसी टोल प्लाजा पर का मामला, सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हुआ था मैसेज, पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने टोल पर डाला डेरा.

➡मथुरा- यूपी राजस्थान बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा,अग्निपथ के विरोध को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा,यूपी राजस्थान बॉर्डर को किया छावनी में तब्दील,मथुरा मगोर्रा थाना की राजस्थान से लगती है सीमा,सूचना मिलते ही सीओ भारी पुलिस बल के साथ तैनात,अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई.

➡जौनपुर- अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन,प्रदर्शनकारियों ने की भारी मात्रा में तोड़फोड़,प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों में की तोड़फोड़,सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़,सिकरारा, बक्शा सहित कई क्षेत्रों ने पुलिस बल तैनात,सिकरारा थाना क्षेत्र के लालबाजार का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में सड़क हादसे में 2 की मौत,अनियंत्रित ट्रक ने 2 कारो में मारी टक्कर,हादसे में 2 युवकों की मौत, 3 लोग घायल,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मुजफ्फरनगर से मीरापुर जा रहे थे कार सवार,सिखेड़ा थाने के जानसठ मार्ग का मामला.

➡सम्भल- 3 लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज,महिला की तहरीर पर तीनों पर दर्ज किया गया मुकदमा,आरोपी ने गुन्नौर विस से लड़ा था विधानसभा का चुनाव,वर्तमान में गैंगरेप का आरोपी है जिला पंचायत सदस्य,सम्भल के गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡प्रयागराज- यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का आज घोषित होगा रिजल्ट,इंटरमीडिएट, हाईस्कूल का परिणाम आज होगा घोषित,दोपहर 2 बजे हाईस्कूल का रिजल्ट होगा घोषित,शाम 4 बजे इंटरमीडिएट का रिजल्ट होगा घोषित,47,75,749 परीक्षार्थियों का घोषित होगा परीक्षाफल.

➡ललितपुर- विद्युत मीटर बदलने के नाम पर उपभोक्ताओं का उत्पीड़न,बिजली चेकिंग के नाम पर बड़े पैमाने विभाग कर रहा उत्पीड़न,जिला उद्योग व्यापार मंडल ने उपजिलाधिकारी को दिया ज्ञापन,बिजली की अघोषित कटौती से जिले में मचा है हाहाकार.

➡बदायूं- चाय देने जा रही युवती से दुष्कर्म की कोशिश,धान रोपाई कर रहे पिता को देने जा रही थी चाय,शोर मचाने पर जान की धमकी देकर भागे दबंग,पिता ने 4 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी,इस्लामनगर थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡बाराबंकी- भारत समाचार ने जाना बनीकोडर के स्कूलों की हकीकत,प्राथमिक स्कूल संकरगढ़, बहरेलाडीह में लटकता मिला ताला,सोहासा स्कूल और सिल्हौर के स्कूल में शिक्षक मिले गायब,विकासखंड बनीकोडर के प्राथमिक विद्यालयों का मामला.

➡बिजनौर- बिजली विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला,बिजली चेकिंग के दौरान ग्रामीणों का टीम पर हमला,अधिशासी अभियंता अनिल पांडेय हमले में घायल,पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी,कोतवाली शहर के जीतपुर खर्क का मामला.

➡जौनपुर- अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन,सड़क पर कई वाहनों में छात्रों ने की तोड़फोड़,सूचना पर बड़ी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंची,सिकरारा थाना क्षेत्र के लालबाजार का मामला,बड़ी संख्या में युवाओं ने सड़क को जाम किया.

➡गाजियाबाद- ट्रांसफॉर्मर लदे ट्रक में ट्रक ने मारी टक्कर,हादसे में ट्रक और ट्रांसफॉर्मर में लगी आग,दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू,हादसे का वीडियो सीसीटीवी में हुई कैद,मसूरी के सुन्दरदीप कॉलेज के पास का मामला.

➡कुशीनगर- पुलिस मुठभेड़ में पशुतस्कर के पैर में लगी गोली,घायल तस्कर से बाइक,तमंचा, कारतूस बरामद,कुशीनगर और गोरखपुर में दर्ज है कई मुकदमें,तरयासुजान थाना क्षेत्र में हुआ तस्कर से मुठभेड़.

➡चित्रकूट- चोरों ने घर से लाखों की ज्वैलरी किया पार,शोर मचाने पर लोगों ने एक चोर को पकड़ा,पीड़ितों ने पड़ोसी गांव के निवासी पर लगाया आरोप,रैपुरा थाना क्षेत्र के रेवाड़ी मजरा गांव का मामला.

➡बांदा- युवक ने संदिग्ध हालत में खुद को मारी गोली,पैर में गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल,पुलिस ने युवक को ट्रामा सेंटर में किया भर्ती,तिंदवारी थाना क्षेत्र के भुजरख गांव का मामला.

➡ललितपुर- मोबाइल की मांग पूरी न होने पर युवक दी जान,युवक ने विषाक्त पदार्थ खाकर की आत्महत्या,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सौजना थाना क्षेत्र कुसमाड़ गांव का मामला.

➡मुरादाबाद- ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत,हादसे में दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल,घायल को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती,मुरादाबाद के कटघर के डबल फाटक की घटना.

➡हमीरपुर- होमगार्ड ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,बीमारी से तंग होमगार्ड ने की आत्महत्या,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मौदहा कोतवाली के अरतारा गांव का मामला.

➡देवरिया- मजदूर का संदिग्ध हालत में मिला शव,मजदूर के शव पर मिले चोट के निशान, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,तरकुलवा के फरेंदहा गांव के पास का मामला.

➡गाजियाबाद- जिले में कोरोना के 53 नए मामले मिले,कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 250 पार,स्वास्थ्य विभाग ने एहतिहात बरतने की दी सलाह.

➡चित्रकूट- अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन का मामला,मानिकपुर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाई गई,जीआरपी,आरपीएफ ने स्टेशन पर गश्त किया.

➡मेरठ- मेरठ में सुबह से भारी बारिश,कई इलाकों में जलभराव हुआ, बारिश से गर्मी से मिली निजात,मेरठ का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस.

➡फतेहपुर- पुलिस ने 2 शराब तस्करों को किया गिरफ्तार,तस्करों के पास से 480पेटी शराब बरामद,मलवां थाने के कुटिया रोड का मामला.

➡दिल्ली- दिल्ली NCR में बीते 4 घंटे से रुक रुक कर बारिश,बारिश की वजह से तापमान में दर्ज की गई गिरावट,पश्चिमी विक्षोभ से 4 दिनों तक बारिश की संभावना,तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना,मौसम विभाग ने 4 दिन लिए जारी किया यलो अलर्ट.

➡दिल्ली- अग्निपथ योजना सरकार की समीक्षा बैठक,रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे समीक्षा बैठक,अग्निपथ योजना पर करेंगे समीक्षा बैठक,वायुसेना प्रमुख, नौसेना प्रमुख और डीएमए के अधिकारी रहेंगे मौजूद,अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे बवाल को लेकर बुलाई गई बैठक,बैठक में थलसेना प्रमुख जनरल मनोज पांडेरय नहीं होंगे शामिल.

➡दिल्ली- अग्निपथ योजना में हिंसा के बाद गृह मंत्रालय का बयान,असम राइफल्स में अग्निवीरों के लिए 10% का आरक्षण,अग्निवीरों को उम्र सीमा में भी 3 साल की मिलेगी छूट,अग्निपथ योजना में हिंसा के बाद गृह मंत्रालय का फैसला,केंद्रीय सुरक्षा बलों में भी अग्निवीरों को 10% का आरक्षण,अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए 5 वर्ष की छूट.

➡दिल्ली- जयंत चौधरी विधायकों के साथ किसान घाट पहुंचे,RLD विधायकों के साथ किसान घाट पहुंचे जयंत,किसान घाट पर विधायकों के साथ मौन धारण किया,चौधरी चरण सिंह को जयंत चौधरी ने नमन किया,‘सरकार युवा और जनता की भावना का सम्मान करे’,‘देश में शांति बने, किसान, मजदूर सभी खुशहाल रहें’,जय जवान, जय किसान- जयंत चौधरी.

➡दिल्ली- अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में हिंसक प्रदर्शन,प्रदर्शनकारियों ने जहानाबाद में ट्रक, बस में आग लगाई,बिहार बंद का RJD, VIP, HAM पार्टियों ने समर्थन किया,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह महत्वपूर्ण बैठक आज,अग्निपथ योजना विरोध मामले पर हो सकता है विचार,बिहार के 12 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद,हरियाणा के एक जिले में मोबाइल इंटरनेट,SMS सेवा बंद.

➡गुजरात- गुजरात के गांधीनगर पहुंचे पीएम मोदी,पीएम मोदी आज अपनी मां से मिले,मां के 100वें जन्मदिन पर की मुलाकात,मां हीराबेन के पैर धोए, आशीर्वाद लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here