भाकियू नेता पर कोर्ट की तल्ख टिप्पणी, भेजा समन

0
168

मुजफ्फरनगर। विशेष लोक अदालत का समन लेकर पहुंचे कोर्ट अमीन और श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड के मैनेजर के साथ भाकियू नेता द्वारा की गई मारपीट के मामले में अदालत ने नाराजगी जाहिर की है। एडीजे कोर्ट संख्या-13 के न्यायाधीश ने ऋणी को नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं। टिप्पणी में न्यायालय ने कहा कि मात्र कोई व्यक्ति किसान यूनियन का नेता है, इस आधार पर उसको अराजकता करने की स्वतंत्रता प्राप्त नहीं हो सकती है।

शहर के रामपुरी निवासी भाकियू नेता शक्ति सिंह ने श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड से वाहन लोन लिया था। समय पर लोन नहीं चुकाया गया। मामला अदालत भी पहुंचा, जहां से 60 हजार 370 रुपये का लोन चुकाने के आदेश दिए गए थे, लेकिन ऋण चुकता नहीं किया गया। पिछले महीने कंपनी ने विशेष लोक अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल किया। कंपनी के मैनेजर और कोर्ट के अमीन समन लेकर ऋणी के घर पहुंचे। आरोप है कि दोनों के साथ मारपीट की गई। पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। कंपनी ने अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल किया। एडीजे-13 ने सुनवाई करते हुए सख्ती दिखाई है।

अदालत ने कहा कि ऋणी 30 जून को उपस्थित नहीं होता और अदालत में जवाब प्रस्तुत नहीं करता तो गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाएगा। कोतवाली प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि न्यायालय कर्मचारी की ओर से की जाने वाली न्यायिक प्रक्रिया में अगर कोई बाधा उत्पन्न करता है तो मुकदमा दर्ज किया जाए। बाधा बनने वालों की सूची अदालत में दी जाए, ताकि ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध पृथक से न्यायालय की अवमानना की कार्यवाही अग्रसारित की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here