जुमे को लेकर रिहर्सल, प्रदर्शन ना करने की चेतावनी

0
65

मुजफ्फरनगर । एक बार फिर जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन तैयारी कर रहा है। आज पुलिस ने इसके लिए रिहर्सल किया। उधर विभिन्न मस्जिदों के इमामों, इस्लामिक धर्मगुरु , प्रतिष्ठित आलिम हजरात के साथ डीएम और एसएसपी की बैठक में साफ चेतावनी दी गई कि कोई भी प्रदर्शन करने या सोशल मीडिया पर किसी भी धर्म के प्रति आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर कडी कार्यवाही कर जेल भेजा जायेगा।किसी भी दशा में जुम्मे के इबादत वाले दिन किसी भी प्रकार का प्रदर्शन अथवा विरोध न करने की अपील की।
जिला पंचायत के सभागार में शहर के विभिन्न मस्जिद के इमाम एवं इस्लामिक धर्मगुरु एवं प्रतिष्ठित आलिम हजरात के साथ बैठक संपन्न। जिसमें धर्म गुरुओ ने साफ-सफाई, बिजली एवं गन्दे नालो की सफाई इत्यादि पर जिलाधिकारी से अपील की। जिसमें जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया, और कहा कि जनपद में बन्धुत्व, एकता, सौहार्द, प्रेम बनाये रखने के लिए जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि कानून सभी के लिए एक समान है अगर किसी भी व्यक्ति के द्वारा किसी के धर्म को ठेस पहुंचाया जाता है तो संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी ने सभी से अपील की है कि संविधान संगत व्यवहार करते हुए लोकतंत्र को मजबूत करने में जनपद के समस्त लोग सहयोग करें और विश्व के बड़े लोकतांत्रिक देश होने के कारण हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि इसको मजबूत बनाते हुए संपूर्ण विश्व को एकता का पाठ पढ़ाएं। उन्होंने सभी से अपील की है कि किसी प्रकार की समस्या होने पर सकारात्मक संवाद अवश्य करें जिससे संवैधानिक तरीके से उसका समाधान किया जा सके।
उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि जनपद में शांति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करें और किसी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल सूचित करे। और उन्होंने कहा शासन प्रशासन के साथ समन्वयक का कार्य करें आप लोगों की बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है नए लड़कों को अच्छी शिक्षा अच्छे संस्कार विचार आप लोग उत्पन्न कर सकते हैं जिससे उनका भविष्य उज्जवल के रास्ते पर जाए अगर किसी प्रकार की समस्या है तो आप लोग हमसे किसी भी वक्त मिल सकते हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव द्वारा कहा गया कि पुलिस विभाग द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालो की निगरानी की जा रही है। किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों को फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। सोशल मीडिया पर किसी भी धर्म के प्रति आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर कडी कार्यवाही कर जेल भेजा जायेगा ।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने गत सप्ताह प्रदेश के अन्य जनपदों में हुए प्रदर्शन के संबंध मे अवगत कराते हुए कहा कि यदि आपके संपर्क में ऐसे कोई भी शरारती तत्व या ऐसे लोग जो माहौल बिगाडने का कार्य कर सकते है तो तत्काल हमेें सूचित करें। तथा आप किसी भी प्रकार का विरोध दर्ज कराना चाहते है या ज्ञापन देना चाहते है तो नमाज-ए-जुमा से अलग कोई भी दिन तय कर हमारे कार्यालय में या आपके स्थान पर प्रशासन के अधिकारी आपसे अवश्य रुप से सम्पर्क करेंगें। परन्तु किसी भी दशा में जुमे के इबादत वाले दिन को विरोध अथवा प्रदर्शन न करे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने कहा कि समाज के किसी वर्ग के किसी भी व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की असंगत बात व्यक्त की जा रही है तो प्रत्यक्ष रोष व्यक्त करने के बजाय उसका स्क्रीनशॉट लेकर उचित माध्यम से पुलिस एवं प्रशासन को तत्काल सूचित करे।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, शहर काजी तनवीरआलम, शहर के मुफ्ती जुल्फिकार अली जनपद के मौलाना नजर कारी खालिद इत्यादि सदस्यगण उपस्थित रहे। शांति एवं व्यवस्था को और अधिक मजबूती प्रदान करने के लिए जिलाधिकारी श्री चंद्र भूषण सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक यादव के कुशल मार्गदर्शन में जनपद मुजफ्फरनगर के समस्त पुलिस थानों में शांति व्यवस्था की मजबूती हेतु शांति समितियों की बैठकों का आयोजन किया गया इसी श्रंखला में एसपी सिटी श्री अर्पित विजयवर्गीय एवं सीओ सिटी श्री कुलदीप कुमार सिंह एवं शहर कोतवाल श्री आनंद देव मिश्र के नेतृत्व में पुलिस चौकी खालापार में पुलिस चौकी खालापार के होनहार योग्य एवं अनुभवी कर्मठ प्रभारी श्री प्रवेश शर्मा ने भी पुलिस चौकी खालापार में शांति समिति की विशाल बैठक का आयोजन करके सभी से अमन बनाए रखने की अपील की इस बैठक में नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर के सभासद अब्दुल सत्तार मंसूरी और अन्नू मेंबर एवं अनुसार नौशाद कुरेशी और मस्जिदों के इमाम कारी खालिद सहित बड़ी संख्या में प्रतिष्ठित नागरिक मौजूद रहे। सभी ने पुलिस चौकी खालापार के प्रभारी प्रवेश शर्मा को आश्वासन दिया कि हर हालत में शांति व्यवस्था बनाए रखी जाएगी एवं खुराफाती पर नजर रखी जाएगी अंत में पुलिस चौकी खालापार के प्रभारी प्रवेश शर्मा ने सभी का हार्दिक आभार भी व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here