खबर एक नजर

0
56

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ जिलों का दौरा करेंगे,सरकार के 100 दिन पूरे होने पर जिलों का दौरा,पहले चरण में 6 जिलों को रखा गया है,सहारनपुर, गाजियाबाद में आकस्मिक निरीक्षण जल्द,शामली, अलीगढ़, आगरा में आकस्मिक निरीक्षण जल्द,सीएम का नोएडा में आकस्मिक निरीक्षण जल्द।

➡लखनऊ- एक बार फिर आग ने दिखाया अपना कहर,शॉर्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग,आग की चपेट में आई पान की 2 गुमटी जलकर खाक,भीषण आग देख इलाके में मची अफरा तफरी,सूचना पर पहुंची फायरब्रिगेड ने आग पर पाया काबू,मदेयगंज थाना क्षेत्र के खदरा चुंगी का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- 2 चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी का मामला,नेपाल बॉर्डर से पकड़े गए थे दोनों चीनी घुसपैठिए,ग्रेनो में पनाह देने वाले 2 चीनी नागरिक हिरासत में,पनाह देने वाले चीनी नागरिक गुरुग्राम से पकड़े गए,15 दिन तक चीनी नागरिकों को ग्रेटर नोएडा में रोका था,पनाह देने वालों के पासपोर्ट वीजा की हो रही जांच,बीटा 2 थाना पुलिस ने लिया हिरासत में,पनाह देने वाले बिना वीजा 2 साल रह रहे थे,2020 से पनाह देने वाले का वीजा था एक्सपायर।

➡कानपुर- अवैध वसूली कर रहे टीएसआई को रंगे हाथ पकड़ा,क्षेत्रीय जनता और व्यापार मंडल के लोगों ने पकड़ा,एक्सप्रेस रोड पर अवैध वसूली कर रहा था TSI रानू,टीएसआई रानू सिंह जमकर हुई धक्का मुक्की,टीएसआई के साथ वसूली कर रहा होमगार्ड फरार,टीएसआई की आलाधिकारियों से की गई शिकायत,अधिकारियो ने आरोपी टीएसआई को किया निलंबित।

➡झांसी- डिप्टी सीएम केशव मौर्य का झांसी दौरा कल,कल से दो दिवसीय झांसी दौरे पर रहेंगे केशव,दतिया का भ्रमण करेंगे डिप्टी सीएम केशव मौर्य,झांसी में जनसभा में भाग लेंगे डिप्टी सीएम,अमृत सरोवर का शिलान्यास,शुभारम्भ भी करेंगे,कल 3 बजे झांसी के मऊरानीपुर पहुंचेंगे केशव,गरीब कल्याण जनसभा में भाग लेंगे डिप्टी सीएम,झांसी के मेला ग्राउंड में आयोजित होगी जनसभा,स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से संवाद करेंगे,ग्राम धमनापायक में अमृत सरोवर का शुभारम्भ करेंगे।

➡बस्ती- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बस्ती दौरा आज,दोपहर 1 बजे के बस्ती आएंगे अखिलेश यादव,घघौवा पुल पर सपा कार्यकर्ता करेंगे स्वागत,दिवंगत विधायक नंदू चौधरी के घर जाएंगे अखिलेश,परिजनों से शोक संवेदना व्यक्त करेंगे अखिलेश,कैंसर पीड़ित सपा नेता याकूब के घर जाएंगे अखिलेश।

➡रामपुर- सपा नेता आजम खान आज कोर्ट में होंगे पेश,MP-MLA कोर्ट में रोजाना हो रही मामले की सुनवाई,स्कूल की मान्यता केस में जमानत पर होगी सुनवाई,आजम खान की 4 अन्य केसों में भी होगी सुनवाई।

➡महोबा- जमीनी विवाद में प्रधान और ग्रामीण से मारपीट,जमीनी विवाद को लेकर ग्राम प्रधान से विवाद,संक्रमणीय भूमिधर जमीन को लेकर मारपीट,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के भतीजे पर धमकाने का आरोप,अंकित पटेल पर पीड़ित को धमकाने का आरोप,महोबकंठ थाना क्षेत्र के थलोरा गांव का मामला।

➡सहारनपुर- पुलिस और क्राइम ब्रांच की लुटेरों से मुठभेड़,पुलिस ने मुठभेड़ में 3 लुटेरों को किया गिरफ्तार,पुलिस की फायरिंग में तीनों लुटेरे हुए घायल,कब्जे से 80 हजार रुपए,मोबाइल,कार,असलहा बरामद,नानौता थाना क्षेत्र के रामपुर इलाके में हुई मुठभेड़।

➡दिल्ली- पीएम की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज,कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक आज,पीएम मोदी की अध्यक्षता में CCS की बैठक होगी,सीसीएस की बैठक में आज बड़ा ऐलान हो सकता है,सेना में भर्तियों को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है,सेना की अग्निपथ योजना को हरी झंडी मिल सकती है।

➡दिल्ली- AICC मुख्यालय में आपात बैठक की गई,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की मंत्रणा,अविनाश पांडे, मुकुल वासनिक रहे मौजूद,आगामी रणनीति को लेकर की मंत्रणा,आज राहुल गांधी से ईडी करेगी पूछताछ

Iदेशl

*1* LBSNAA में बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, ‘भारत शांतिप्रिय देश, बुरी नजर डालने वालों को देगा मुंहतोड़ जवाब
*2* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 और 18 जून को एक बार फिर गुजरात के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह गुजरात को कई सौगात दे सकते हैं.
*3* राहुल गांधी से करीब कल साढ़े आठ घंटे पूछताछ, ईडी ने आज फिर बुलाया
*4* राहुल गांधी के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान पी चिदंबरम का पसली हुआ फ्रैक्चर, कांग्रेस का दावा- पुलिस ने दिया था धक्का
*5* विश्व व्यापार संगठन की बैठक में बोले पीयूष गोयल- वैक्सीन पेटेंट में छूट देने पर विचार करें सदस्य देश
*6* कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री बोले- ‘महामारी अभी खत्म नहीं हुई, सतर्क रहें’
*7* राष्ट्रपति पद के लिए शरद पवार को संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार बनाना चाह रही कांग्रेस
*8* श्रीनगर में पुलिस ने लश्कर के दो आतंकियों को किया ढेर, घाटी में इस साल अब तक 100 आतंकियों का सफाया
*9* BJP ने नेशनल हेराल्ड को एक मुकदमे के तौर पर किया पेश, गहलोत बोले- कांग्रेस की देन है आधुनिक भारत
*10* कोई इतिहास को कैसे बदल सकता है- अमित शाह के बयान पर बोले नीतीश, नूपुर शर्मा विवाद पर कहा: बिहार में सब ठीक
*11* गेहूं के लिए भारत के द्वार विदेशी सरकार, पांच इस्लामिक देशों ने किया अनुरोध
*12* भीषण गर्मी के बीच राजस्थान के बाड़मेर में भारी बारिश, बह गईं साड़ियां-टूट गईं सड़कें
*13* बीसीसीआई ने पूर्व क्रिकेटरों की पेंशन बढ़ाई, 900 खिलाड़ियों और अधिकारियों को मिलेगा लाभ
*============================*
*सोना – १,०४१ = ५०,६६०*
*चांदी – १,६२० = ६०,३०९*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here