Impact Feature: मिलें रुषिकेश पाटिल से जिन्होंने राजस्थान में भी किया अपने व्यवसाय का विस्तार, हासिल कर चुके हैं कई खिताब

0
198

जयपुर: रुषिकेश पाटिल वह नाम है, जिन्होंने बेहद कम उम्र में अपनी कौशलता से ऐसे मुकाम हासिल किए कि उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया. जैसे कि ‘यंग डायनेमिक एंटरप्रेन्योर-इंडिया बाई ग्लोबल बिजनेस फोरम इंडिया एंड यंग सक्सेसफुल एंटरप्रेन्योर-स्टार इंडिया’. उनकी इन अविश्वसनीय उपलब्धियों में से एक में राजस्थान सरकार के साथ कंपनी रॉयल इन्फ्रास्ट्रक्चर का सहयोग है जो उनके सर्वोच्च लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अग्रणी है.

रुषिकेश की कंपनी बना चुकी है कई बांध

रुषिकेश गोवा, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे विभिन्न स्थानों पर परियोजनाओं के साथ काम कर रहे हैं. चित्तौड़गढ़, राजस्थान में नई परियोजनाएं के लिए भी उन्होंने कार्य शुरू किए हैं. वह हमेशा अपने क्लाइंट की जरूरतों को देखकर कार्य करते हैं. इसके अलावा उनकी कंपनी पहले ही देशभर में कई नहरें, बांध और सड़कें बना चुकी है.

बुनियादी ढांचे, रसायन और ऊर्जा क्षेत्रों के अलावा यह कंपनी अन्य उद्योगों में भी बाजार में अग्रणी बन चुकी है. कंपनी ने फिल्म उद्योग, वित्त, कॉल सेंटर, सुरक्षा एजेंसी, होटल उद्योग, स्पा और सैलून उद्योग, खनन और इस्पात उद्योग की ओर भी अपना कदम बढ़ाया है. इससे पता चलता है कि कैसे कंपनी बड़ी सफलता के साथ मौजूदा सेवाओं से समझौता किए बिना धीरे-धीरे अन्य क्षेत्रों में भी अपने पंख फैला रही है.

ये भी पढ़ें- माइग्रेन से हैं परेशान तो तुरंत खाना छोड़ दें ये 7 चीजें, वरना बढ़ सकती है मुश्किल

सपनों को साकार करने में भरोसा रखते हैं रुषिकेश

रुषिकेश सपने देखने में नहीं बल्कि उन सपनों पर काम करने में विश्वास रखते हैं, उन्होंने केवल सफलता के बारे में सोचा ही नहीं बल्कि उस पर कार्य भी किया है. वह बेहद ही मिलनसार व्यक्तित्व वाले इंसान हैं. वह अपनी जिज्ञासा और अधिक जानने की उत्सुकता के साथ व्यवसाय को एक नया दृष्टिकोण देते हैं.

पाटिल एम्पायर और रॉयल ग्रुप ऑफ कंस्ट्रक्शन एंड इंफ्रास्ट्रक्चर के नए निदेशक रुषिकेश पाटिल हर बार कुछ ना कुछ नया पेश करने की कोशिश करते हैं. उन्हें इस बात की चिंता नहीं कि इसे आलोचनात्मक रूप से कैसे प्राप्त किया जाएगा?

आज के समय में वह निर्माण, बुनियादी ढांचे और रासायनिक उद्योग में सबसे भरोसेमंद नाम बन चुके हैं. रुषिकेश के नेतृत्व में कंपनी ने अपनी हालिया और चल रही परियोजनाओं में कई नई तकनीकों को सफलतापूर्वक शामिल किया है. रुषिकेश पाटिल एम्पायर को एक अभिनव अग्रणी फर्म बनाने के लिए समर्पित हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली की ये 7 जगहें देखने में लगती हैं बिल्कुल विदेश जैसी, आंखें भी खा सकती हैं धोखा

रुषिकेश ने हासिल किया बड़ा मुकाम

उन्होंने जब से इस व्यवसाय में कदम रखा है तब से संचालन का विस्तार किया है और कार्य के क्षेत्र में तकनीकी प्रगति की एक श्रृंखला भी लाई है. उनके आने के बाद से पाटिल ग्रुप में बदलाव शुरू हो गया है. रुषिकेश अपने नए विचारों के साथ बदलाव ला रहे हैं और व्यवसाय को विकास के नए स्तरों पर ले जा रहे हैं. इसका परिणाम बेहतर प्रक्रिया, बेहतर तकनीक और एक ब्रांड पहचान बनाने के लिए तेजी से निष्पादन है जो उनके ग्राहकों के दिमाग में लंबे समय तक चलने वाला प्रभाव डालता है.

रुषिकेश बेहद ही सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ हर चुनौती का डटकर सामना करते हैं और कंपनी के पक्ष में परिणाम प्राप्त करते हैं. टीम के बारे में बात करते हुए रुषिकेश कहते हैं, ‘किसी भी पाठ्यपुस्तक के नियमों तक सीमित नहीं हैं, वास्तव में मैंने लाभ के लिए काम किया है क्योंकि यह मेरी टीम को और अधिक रचनात्मक होने के लिए प्रोत्साहित और सशक्त बनाता है. कोई विचार बुरा नहीं है. इसे सही समय पर सही तरीके से प्रसारित करने की जरूरत है.’

व्यवसाय की दुनिया में कदम रखने वालों को रुषिकेश यह सलाह देना चाहते हैं कि वह अपने आप पर विश्वास करें, परिकलित जोखिम लें, लेकिन उन लोगों से भी सलाह लें जो आपसे अधिक अनुभवी हैं. नई तकनीक के साथ खुद को अपग्रेड करें क्योंकि यही आगे का रास्ता है.

रुषिकेश कुछ ही सालों में एक स्व-निर्मित, गतिशील और पुरस्कार विजेता व्यवसायी बन गए है, जिन्होंने अपनी अविश्वसनीय सफलता के माध्यम से दुनिया भर के युवाओं को प्रेरित किया है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here